NCPCR
pause play

नियम और शर्तें

Last Updated On: 15/11/2018

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अधिकृत वेबसाइट को सामान्यजन को सूचना उपलब्ध कराने के लिए विकसित किया गया है।

यद्यपि इस वेबसाइट की सामग्री की शुद्धता और वैधता को सुनिश्चित करने के सभी प्रयास किए गए हैं, किन्तु फिर भी इसे किसी विधिक कथन न माना जाए और किसी विधिक प्रयोजनार्थ इस्तेमाल न किया जाए। किसी भी भूल या संदेह की स्थिति में, उपयोक्ता को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग और/या किसी अन्य स्रोत/स्रोतों से सत्यापित करने/जांच करने तथा उपयुक्त पेशेवर सलाह लेने का परामर्श दिया जाता है।

किसी भी परिस्थिति में, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग इस वेबसाइट के इस्तेमाल के संबंध में या इसकी वजह से किसी डाटा के नुकसान के लिए किसी प्रत्यक्ष या परिणामी व्यय, नुकसान, क्षति के लिए दायी नहीं होगा।

इस वेबसाइट के प्रयोग से या इसके संबंध में शर्तें भारतीय कानून के अनुसार होंगी। इन शर्तों के तहत किसी भी विवाद का क्षेत्राधिकार भारत के न्यायालयों में होगा।

इस वेबसाइट पर दी गई सूचना में गैर सरकारी/निजी संगठनों द्वारा सृजित और रखरखाव की गई सूचना के हाइपरटेक्स्ट लिंक या प्वाइंटर शामिल हो सकते हैं। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग आपकी सूचना और सुविधा के लिए ये लिंक उपलब्ध करवा रहा है। जब आप किसी लिंक का चयन करते हैं तो आप राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की वेबसाइट छोड़ देंगे और बाहरी वेबसाइट के स्वामी/प्रायोजक की प्राइवेसी और सुरक्षा नीतियों के अधीन हो जाएंगे।

Top
Top
Back
Back