NCPCR
pause play

अस्वीकरण

Last Updated On: 18/10/2018

(1) इस वेबसाइट पर मौजूद सामग्री केवल सामान्य सूचना के लिए है। यह सूचना राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा उपलब्ध कराई गई है और यद्यपि हम सूचना को सही और अद्यतन रखने के लिए प्रयत्नशील हैं, हम किसी भी प्रयोजनार्थ, वेबसाइट की और इस पर मौजूद सूचना, उत्पाद, सेवाओं या अन्य संबंधित ग्राफिक्स  की पूर्णता, सटीकता, निर्भरता, उपयुक्तता या उपलब्धता के बारे में कोई वारण्टी नहीं देते हैं। अतः ऐसी किसी सूचना पर निर्भरता रखना संबंधित व्यक्ति के जोखिम और जिम्मेदारी पर है।

किसी भी परिस्थिति में हम इस वेबसाइट के उपयोग के संबंध में होने वाले खर्चे, हानि या क्षति सहित, असीमित रूप में, या परिणामी हानि या क्षति या कोई खर्च, हानि या क्षति जो भी उपयोग के कारण होता है, के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

इस वेबसाइट के जरिए आप ऐसी अन्य वेबसाइटों से जुड़ पाने में सक्षम होंगे जो राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के नियंत्रणाधीन नहीं है। ऐसी वेबसाइटों की प्रकृति, सामग्री तथा उपलब्धता पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है। किसी भी लिंक का समावेशन उसमें की गई किसी अनुशंसा को आवश्यक रूप से अन्तर्निहित नहीं करता या उसमें अभिव्यक्त किए गए दृष्टिकोणों का समर्थन नहीं करता।

वेबसाइट को अद्यतित रखने सुगम्य रखने के सभी प्रयास किए गए हैं। किन्तु राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग हमारे नियंत्रण से बाहर रहे किसी कारण के चलते वेबसाइट के अस्थाई रूप से अनुपलब्ध होने के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।

(2) इस बात पर ध्यान दिया गया है कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग से पूर्व में जुड़े रहे कुछ व्यक्ति जैसे परामर्शदाता, विशेषज्ञ, संविदा कर्मचारी आदि आयोग से अपने पूर्वसंबंधों का दुरुपयोग कर रहे हैं और सरकारी संगठनों, सिविल सोसाइटियों और अन्य संस्थाओं को गुमराह कर रहे हैं।

सावधानी बरतते हुए, सभी संबंधित व्यक्तियों को यह सलाह दी जाती है कि वे ऐसे किसी व्यक्ति/व्यक्तियों को उत्तर देने से पूर्व ईमेल (ms.ncpcr@nic.in ) अथवा टेलीफोन (011-23478228, 23478200, 23478250, 23478234 ) पर उनकी प्रामाणिकता का सत्यापन कर लें।

सभी संबंधित व्यक्तियों को आयोग में सूचीबद्ध विशेषज्ञों के नामों और ब्यौरों को सत्यापित करने के लिए आयोग की वेबसाइट www.ncpcr.gov.in पर जाने का अनुरोध किया जाता है। 

Top
Top
Back
Back